Thursday, January 14, 2016

खास दिन,और ब्लॉगोदय के सांथ मेरा उदय ..

आज का दिन बड़ा खास रहा ,बीती  रात में जब श्री ललित शर्मा जी का ब्लॉग पढ़ रहा था,तभी उनके ब्लॉग से ब्लॉगोदय के लिंक पर चला गया। ब्लॉगोदय 500 से भी अधिक ब्लॉगर्स का संकलन है। मन तो कर रहा था,काश मेरा भी ब्लॉग इसमें आ जाता,पर मैं सोचने लगा कि मैंने तो अभी ही ब्लॉग लिखना शुरू किया है । एक भी पेज विजिट नहीं हुआ है , कैसे कोई मुझे जोड़ेगा। तभी मैंने ब्लॉगोदय में संध्या शर्मा जी का पोस्ट पढ़ते हुए देखा ,जिसमें उन्होंने ब्लॉगरों को ब्लॉगोदय में शामिल होने के लिए अपना लिंक कमेंट बॉक्स में छोड़ने के लिए लिखा हुआ था । मुझे भी इच्छा हुयी,पर मैं दुविधा में था की क्या मुझे इसमें शामिल करेंगे । फिर भी मैंने अपना अनुरोध वहां पर छोड़ दिया,सुबह जब आँख खुली तो,ब्लॉगिंग की दुनिया के बादशाह श्री ललित शर्मा जी कमेंट nice keep it up पढ़के,बहुत ख़ुशी हुयी। साथ ही सर ललित शर्मा जी ने मुझे ब्लॉगोदय के लेन 1 में जोड़ दिया था । और इस तरह मेरे दिन की शुरुवात अत्यंत ख़ुशी के साथ हुआ,ऊर्जा,एनर्जी,कॉन्फिडेंस के साथ हुआ। यूँ तो उठने के बाद भी मैं  ठीक से उठ नहीं पता,पर आज ऐसे उठा की लगा काश हर दिन मैं ऐसे ही उठता । तैयार होने में घंटो लग जाते थे पर आज फटाफट तैयार होकर यूनिवर्सिटी के लिए निकल गया,इतना खुश जो था । 
सुबह बर्फ से ढंकी हुयी थी जो  इस ख़ुशी में और भी सुहानी सी लग रही थी,यूनिवर्सिटी जाते हुए,रस्ते में मेरा मकान मालिक वादिम मिल गए। नए वर्ष में पहली बार उनसे मिलना हुआ, उनसे ख़ुशी ख़ुशी हाँथ मिलाया और स नोविम गोदोम (रशियन में हैप्पी  न्यू  ईयर ) बोला ,उन्होंने भी मेरी ख़ुशी झांक ली बोले वि इस्चेते ओचेन सचतस्लीव सिवोद्न्या (आज बड़े खुश लग रहे हो),मैं हँसते हुवे यूनिवर्सिटी निकल गया । 

No comments:

Post a Comment